Join WhatsApp

Bihar Shiksha Sevak Merit List 2024: शिक्षा सेवक भर्ती के मेरिट लिस्ट जारी होना हुआ शुरू, ऐसे करे चेक

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Shiksha Sevak Merit List 2024: जैसा कि आप सभी बिहार के आम नागरिक जानते हैं, कि बिहार में अक्षर आंचल योजना के तहत बिहार राज्य के लगभग सभी जिलों में टोला सेवक यानी शिक्षा सेवक के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए थे। एनरिक पदों पर भर्ती हेतु जितने भी अभ्यर्थी आवेदन किए थे उन सभी के लिए बड़ी खबर निकलकर सामने आ चुकी है आप सभी अभ्यर्थियों को बता दे कि यह भर्ती सिर्फ मेरिट के आधार पर होनी थी।

इस भर्ती प्रक्रिया में किसी भी प्रकार के कोई परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया था। जिसके चलते विभाग की ओर से मेरिट लिस्ट कुछ जिलों में जारी किया है जाना शुरू हो चुका है।यदि आप भी Bihar Tola Sevak Merit List 2024 का इंतजार कर रहे हैं। तो आप सभी के लिए यह लेख काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाली है। क्योंकि इस लेख में हम आपको बिहार शिक्षा सेवक यानी टोला सेवक से संबंधित सभी जानकारी स्टेप बाय स्टेप इस लेख के माध्यम से देने वाले हैं।

Bihar Shiksha Sevak Merit List 2024
Bihar Shiksha Sevak Merit List 2024

Bihar Shiksha Sevak Merit List 2024 Overview

Post TypeMerit List
Post Nameशिक्षा सेवक (टोला सेवक)
Total Post2,578 Post
Salary/ Pay Scale10,000/-
विभाग का नामशिक्षा विभाग बिहार सरकार
Official Websitewww.educationbihar.gov.in
Apply Start DateDistrict Wise
Apply ModeOnline/Offline

Bihar Shiksha Sevak Merit List 2024

शिक्षा विभाग अक्षर आंचल योजना के तहत 2578 से अधिक शिक्षा सेवक टोला सेवक की बहाली करने जा रही है यह भर्ती पूरे बिहार भर में अलग-अलग जिलों के प्रखंड से पंचायत या फिर गांव में की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की कोई लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा उम्मीदवारों का चयन केवल मैट्रिक परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर की जाएगी। ऐसे में जिन उम्मीदवारों का मैट्रिक परीक्षा में अच्छा मार्क्स होंगे उनका स्थान पहले होगा।

How to Check & Download Bihar Shiksha Sevak Merit List 2024?

नीचे बताए गए प्रक्रिया को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करते हुए आप आसानी से अपने जिले में जारी हुए मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आप सभी उम्मीदवारों को अपने जिले के आधिकारिक वेबसाइट पर आना होगा।
  • अब यहां पर आपको Recruiment के विकल्प दिखाई देंगे इस पर आप क्लिक करें।
  • अब आपके यहां पर Bihar Shiksha Sevak Merit List 2024 का एक लिंक दिखाई देगा इस पर क्लिक करें।
  • अब आपके स्मार्टफोन में पीडीएफ लिस्ट डाउनलोड हो जाएगी जिससे आप चाहे तो प्रिंट आउट भी कर सकते हैं। इस लिस्ट को आप खोलकर इसमें अपना नाम आसानी से ढूंढ सकते हैं।

Quick Link

For Merit List CheckClick Here
Official NotificationClick Here
District Wise Vacant Seat ListClick Here
Official WebsiteClick Here

यह भी पढे >>

Bihar Jila Bal Sanrakshan Ikai Vacancy 2024: ज़िला बाल संरक्षण की नई भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू

CBI Safai Karmchari Vacancy 2024: 10वी पास के लिए बैंक मे आई नई भर्ती, देखे योग्यता पात्रता और आवेदन प्रक्रिया

SHSB Bihar CHO Recruitment 2024: बिहार स्वास्थ्य विभाग में 4500 पदों पर आई नई भर्ती, देखे योग्यता एवं पात्रता

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

प्रभात कुमार BrHelp.in वेबसाइट के संस्थापक एवं प्रधान संपादक है। इन्हे पिछले 4 वर्षो का सरकारी योजना, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, नौकरी, तकनीक से संबंधित लेखन कार्य करने का अनुभव है। प्रभात बिहार के एक छोटे से जिले के रहने वाले है। स्नातक की पढ़ाई LNMU Darbhanga से कर रहे है, और साथ ही अपने अनुभव से आप सभी को यहां सरकारी योजना, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, नौकरी एवं तकनीक से संबंधित जानकारी देते है।

Leave a Comment

LNMU Semester 2 Admit Card Download Link Bihar Land Survey प्रपत्र-2 फार्म क्या है, और इस फार्म मे क्या जानकारी भरनी होती है? बिहार में हो रही विशेष भूमि सर्वेक्षण की पांच मुख्य विशेषताएं हर घर तिरंगा अभियान “Certificate” डाउनलोड करे, यहां से Bihar STET Result 2024 Download Link Out