Join WhatsApp

Bihar Karyalay Parichari Vacancy 2024, Bihar Group D Vacancy 2024: बिहार ग्रुप डी में 40,000 पदों पर होगी भर्ती, देखे यहां से सभी जानकारी

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Karyalay Parichari Vacancy 2024, Bihar Group D Vacancy 2024: बिहार राज्य में एक बहुत ही बड़ी भर्ती निकलकर सामने आ रही है। आप सभी अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उन्हें बता दे। कि यह भारती ग्रुप डी कार्यालय परिचारी के रिक्त पदों पर निकाली गई है। अभी तक सीटों की संख्या कंफर्म नहीं हुई है लेकिन बताया जा रहा है कि 40,000 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। Bihar Group D Vacancy 2024 की तैयारी अभी से शुरू कर देनी चाहिए। हम आपको अपने इस लेख में इस भर्ती से संबंधित सभी जानकारी एक-एक करके विस्तार से बताने वाले हैं।

नमस्कार स्वागत है आप सभी का आज के हमारे इस नए लेख में, आप सभी अभ्यर्थी जो बिहार ग्रुप डी में भर्ती के लिए तैयारी कर रहे हैं। उन सभी को बता दे की बिहार में 40000 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया को शुरू किया जाने वाला है। आप सभी यहां पर बताए गए आवेदन प्रक्रिया, आवश्यक दस्तावेज, योग्यता एवं पात्रता इत्यादि की जानकारी प्राप्त कर इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। और अपना आवेदन Bihar Karyalay Parichari Vacancy 2024 के लिए खुद से कर पाएंगे।

Bihar Karyalay Parichari Vacancy 2024
Bihar Karyalay Parichari Vacancy 2024

Bihar Karyalay Parichari Vacancy 2024 – Overview

Article NameBihar Group D Vacancy 2024 (Upcoming)
Post TypeJobs Vacancy/ जॉब्स भर्ती
Post NameGroup D (कार्यालय परिचारी)
Departmentबिहार सरकार
Total Post40,000 ( Expected)
Apply ModeOnline
Apply Start FromUpdate Soon
Apply Last DateUpdate Soon
Official WebsiteClick Here

Bihar Karyalay Parichari Vacancy 2024 Notification

बिहार ग्रुप डी भर्ती से संबंधित नई जानकारी निकलकर सामने आ रही है। समाचार पत्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि बहुत जल्द 40000 अधिक पदों पर कार्यालय परिचारी की भर्ती की जाएगी। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन रखे जाएंगे। जो भी इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार है वह अपना आवेदन प्रक्रिया खुद से पूरा कर सकते हैं। आपको बता दे कि इस भर्ती प्रक्रिया को जल्द ही शुरू किया जाने वाला है।

भारती बोर्ड के द्वारा अलग-अलग विभाग हो में रिक्त पदों की गणना हेतु नोटिस जारी कर दिया है। जैसे ही रिक्त सीटों की संख्या अपडेट होगी। और नोटिफिकेशन जारी होने के बाद हम आपके यहां पर सबसे पहले अपने आर्टिकल के माध्यम से अपडेट देंगे। आप सभी नागरिकों से अनुरोध है कि यदि आपको हमारे द्वारा दिया गया जानकारी पसंद आती है। और आप चाहते हैं, कि भविष्य में आपको इसी प्रकार की और अन्य जानकारी सबसे पहले प्राप्त हो तो इसके लिए आप हमारे टेलीग्राम एवं व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर ले।

Bihar Karyalay Parichari Vacancy 2024 Eligibility Criteria

Bihar Group D Bharti 2024 के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों की आवश्यक शैक्षणिक योग्यता और पात्रता कार्यालय परिचारी / परिचारी (विशिष्ट) (ग्रुप-डी) के लिए 10वीं पास होनी चाहिए। और आवेदकों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना मैट्रिक अंक पत्र के आधार पर की जाएगी। योग्यता पात्रता एवं आयु सीमा से संबंधित और अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन को जारी होने का इंतजार करें।

Bihar Group D Vacancy 2024 – Important Dates

Important EventsImportant Dates
Official NotificationComing Soon
Apply Start DateComing Soon
Apply Last DateComing Soon
Apply ModeOnline

Requierd Documents For Bihar Karyalay Parichari Vacancy 2024?

  • उम्मीदवार का आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • दसवीं का मार्कशीट एवं सर्टिफिकेट
  • जाति प्रमाण पत्र
  • आवासीय प्रमाण पत्र
  • आय प्रमाण पत्र
  • माता-पिता का आधार कार्ड
  • दिव्यांग सर्टिफिकेट (यदि लागू हो तो)
  • पासपोर्ट साइज रंगीन फोटो इत्यादि

Bihar Karyalay Parichari Vacancy 2024 – Post Details

Post NameTotal Post
Group D (कार्यालय परिचारी)40,000 Post

Bihar Karyalay Parichari Vacancy 2024 के लिए कब से शुरू किए जाएंगे आवेदन प्रक्रिया?

आप सभी अभ्यर्थियों को बता दे कि बिहार कार्यालय परिचारी भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया एवं नियुक्ति प्रक्रिया को बिहार कर्मचारी चयन आयोग के ओर से आयोजित किए जाएंगे। जैसे ही बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किए जाएंगे इस समय हम आपके यहां पर आवेदन प्रक्रिया कब शुरू होंगे और कब कौन सी तिथि को क्या होने वाला है इसकी अपडेट देंगे। उम्मीद है कि आप सभी को हमारे द्वारा दिया गया यह जानकारी पसंद आई होगी। यदि जानकारी अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Quick Link

For Online ApplyUpdate Soon
Check Paper NoticeClick Here
Check Official NotificationUpdate Soon
Official WebsiteClick Here

यह भी पढे >>

Bihar Jal Mitra Vacancy 2024: बिहार में आने वाली है जल मित्र के 5 हजार रिक्त पदों पर भर्ती, यहां से देखें नोटिफिकेशन

Bihar Vikas Mitra Vacancy 2024: बिहार में विकास मित्र की नई भर्ती, देखें आवेदन प्रक्रिया

Bihar Health Department Recruitment 2024: स्वास्थ्य विभाग में आने वाली है, बड़ी भर्ती देखें किन-किन पदों पर होगा भर्ती

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

प्रभात कुमार BrHelp.in वेबसाइट के संस्थापक एवं प्रधान संपादक है। इन्हे पिछले 4 वर्षो का सरकारी योजना, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, नौकरी, तकनीक से संबंधित लेखन कार्य करने का अनुभव है। प्रभात बिहार के एक छोटे से जिले के रहने वाले है। स्नातक की पढ़ाई LNMU Darbhanga से कर रहे है, और साथ ही अपने अनुभव से आप सभी को यहां सरकारी योजना, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, नौकरी एवं तकनीक से संबंधित जानकारी देते है।

Leave a Comment

LNMU Semester 2 Admit Card Download Link Bihar Land Survey प्रपत्र-2 फार्म क्या है, और इस फार्म मे क्या जानकारी भरनी होती है? बिहार में हो रही विशेष भूमि सर्वेक्षण की पांच मुख्य विशेषताएं हर घर तिरंगा अभियान “Certificate” डाउनलोड करे, यहां से Bihar STET Result 2024 Download Link Out