Join WhatsApp

BSSC Inter Level Exam Date 2024: कब होगी परीक्षा, देखें इस नई रिपोर्ट में

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

BSSC Inter Level Exam Date 2024: वैसे अभ्यर्थी जो बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से निकली गई रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया में भाग लिए थे और परीक्षा तिथि का जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। वैसे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। आप सभी को बता दे की परीक्षा का आयोजन बहुत जल्द किया जा सकता है। क्या है, पूरी जानकारी इस रिपोर्ट में पढ़ें। 

आप सभी अभ्यर्थियों को जानकारी तो होगी ही की बिहार एसएससी इंटर लेवल भर्ती का नोटिफिकेशन 2023 में ही आए थे। जिसमें लगभग 12000 से अत्यधिक रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन पत्र की मांग की गई थी। आवेदन फॉर्म ऑनलाइन के माध्यम से भरे गए थे और बताया जा रहा था की परीक्षा का आयोजन भी जल्द ही किया जाएगा। लेकिन अभी तक BSSC Inter Level Exam Date 2024 को नहीं जारी होने के कारण सभी अभ्यर्थी काफी चिंतित एवं परेशान नजर आ रहे हैं।

BSSC Inter Level Exam Date 2024
BSSC Inter Level Exam Date 2024

BSSC Inter Level Exam Date 2024 – Overview

Article NameBSSC Inter Level Exam Date 2024
Post TypeSarkari Jobs/ Vacancy
CategoryExam Date And Admit Card
Exam NameBSSC द्वितीय इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2024
Total Post12,199 Post
Selection BoardBSSC (Bihar Staff Selection Commission)
Online Apply Open27-09-2023
Apply Close Date11-11-2023
Exam DateOct-Nov
Official Websitehttps://bssc.bihar.gov.in/

35 लाख से ज्यादा आवेदन पत्र प्राप्त हुए थे!

आप सभी अभ्यर्थियों को बता दे कि बिहार इंटर लेवल भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरने की जो प्रक्रिया शुरू की गई थी। इसमें लगभग 35 लाख से अत्यधिक अभ्यर्थी अपना आवेदन फार्म भरे थे। यह भी एक मुख्य कारण है परीक्षा के आयोजन में विलंब होने का क्योंकि इतनी ज्यादा संख्या में अभ्यर्थियों का परीक्षा लेने में विभाग को कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

BSSC Inter Level Exam Date 2024 क्यों हो रही है देरी परीक्षा में?

यदि आपके मन में यह सवाल है कि आखिर बिहार इंटर लेवल भर्ती परीक्षा के फॉर्म भरे जाने के बाद परीक्षा का आयोजन करने में विभाग की ओर से इतना विलंब क्यों किया जा रहा है। तो आपको बता दे की परीक्षा फॉर्म भरने के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा फॉर्म में हुई गलतियों को सुधार एवं दस्तावेज को दोबारा से अपलोड करने का एक मौका दिया गया था। जैसे ही यह समय अवधि समाप्त हुई उसके बाद बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से 10वीं एवं 12वीं कक्षा के परीक्षा का आयोजन किया गया। उसके बाद पूरे देश में लोकसभा के चुनाव होने थे जिसके कारण किसी भी भर्ती परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया।

अब जाकर सभी प्रकार के परीक्षा का आयोजन हो चुका है तो हो सकता है कि बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से इंटर लेवल भर्ती परीक्षा 2024 के तिथि को जल्द ही जारी किए जाएंगे और इस परीक्षा का आयोजन भी सफलतापूर्वक पूरा करवा लिया जाएगा। हालांकि परीक्षा का आयोजन कब होगा और किस प्रकार से परीक्षा में अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं इसकी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

बिहार इंटर लेवल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड कब जारी होगा?

यदि आपके मन में यह सवाल है कि इंटर लेवल में भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड कब जारी होगा और इसे कैसे डाउनलोड कर सकते हैं। तो इसके लिए आपको इंतजार करना होगा क्योंकि परीक्षा तिथि से लगभग सात दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किए जाते हैं जिसे आप सभी अपने यूजर आईडी एवं पासवर्ड के माध्यम से चेक एवं डाउनलोड कर सकते हैं।

How to Check & Download BSSC Inter Level Exam Date 2024?

बिहार इंटर लेवल भर्ती परीक्षा से जुड़ी अधिकारी की नोटिस जारी होने के बाद आप सभी नीचे बताए गए प्रक्रिया के माध्यम से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आप सभी अभ्यर्थी को बिहार कर्मचारी चयन आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर आना है।
  • यहां पर आपको Important Notice का एक विकल्प दिखाई देगा इस पर क्लिक करना है।
  • जहां पर आपको BSSC Inter Level Exam Date 2024 का एक लिंक दिखाई देगा इस पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने बिहार इंटर लेवल भर्ती परीक्षा से संबंधित जो भी नोटिफिकेशन जारी हुई होगी वह दिखाई देगा।
  • यदि आप चाहते हैं तो इसे डाउनलोड करके प्रिंट भी कर सकते हैं।
For Admit Card DownloadUpdate Soon
Check New NoticeClick Here
Official WebsiteClick Here

सारांश

हमें उम्मीद है कि आप सभी अभ्यर्थी जो बिहार इंटर लेवल भर्ती परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म भरे थे और अब आप परीक्षा तिथि को जारी होने का इंतजार कर रहे हैं उन सभी को हमारा यह लेख अवश्य पसंद आया होगा यदि जानकारी अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और इसी प्रकार की नई-नई जानकारी प्राप्त करने के लिए आप सभी हमारे टेलीग्राम एवं व्हाट्सएप ग्रुप को अवश्य ज्वॉइन करें।

यह भी पढे >>

LNMU UG Merit List 2024, B.A, B.Sc & B.Com (Session 2024-28) First Collage Allotment Letter Released Download Now

Bihar Board 11th Admission Merit List 2024 (Download Link) – कक्षा 11वीं में नामांकन के लिए 1st मेरिट लिस्ट जारी, यहाँ से देखें

Bihar Deled Counselling 2024: काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे, यहां से देखे आवेदन प्रक्रिया

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

प्रभात कुमार BrHelp.in वेबसाइट के संस्थापक एवं प्रधान संपादक है। इन्हे पिछले 4 वर्षो का सरकारी योजना, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, नौकरी, तकनीक से संबंधित लेखन कार्य करने का अनुभव है। प्रभात बिहार के एक छोटे से जिले के रहने वाले है। स्नातक की पढ़ाई LNMU Darbhanga से कर रहे है, और साथ ही अपने अनुभव से आप सभी को यहां सरकारी योजना, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, नौकरी एवं तकनीक से संबंधित जानकारी देते है।

Leave a Comment

LNMU Semester 2 Admit Card Download Link Bihar Land Survey प्रपत्र-2 फार्म क्या है, और इस फार्म मे क्या जानकारी भरनी होती है? बिहार में हो रही विशेष भूमि सर्वेक्षण की पांच मुख्य विशेषताएं हर घर तिरंगा अभियान “Certificate” डाउनलोड करे, यहां से Bihar STET Result 2024 Download Link Out