Join WhatsApp

BSSC Inter Level Exam Center 2024: परीक्षा तिथि के संबंध मे नई नोटिस जारी अभी देखे

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

BSSC Inter Level Exam Center 2024: बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से इंटर लेवल भर्ती परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी निकलकर सामने आ चुकी है। जिसे हम आप सभी को अपने इस लेख के माध्यम से बताने वाले हैं, इसलिए आप इस लेख को अंत तक पढ़िए जहां पर आपको BSSC Inter Level Exam Center 2024 से संबंधित सभी जानकारी स्टेप बाय स्टेप देने वाला हु। आप सभी इस लेख को ध्यान से पढ़ते हुए बिहार इंटर लेवल भर्ती परीक्षा से संबंधित सभी जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं।

नमस्कार स्वागत है आप सभी अभ्यर्थियों को आज के हमारे इस नए लेख में, आप सभी अभ्यर्थियों को बता दे कि बिहार इंटर लेवल भर्ती परीक्षा के संबंध में बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से एक नोटिस जारी की गई है। इस नोटिस के अनुसार बिहार इंटर लेवल भर्ती परीक्षा को CBT के माध्यम से लिया जाएगा। इसी के तहत “BSSC Inter Level Exam Center 2024” एवं “BSSC Inter Level Exam Date 2024” की भी जानकारी निकलकर सामने आ चुकी है। जिसकी पूरी जानकारी आप हमारे इस लेख से प्राप्त कर सकते हैं।

BSSC Inter Level Exam Center 2024
BSSC Inter Level Exam Center 2024

BSSC Inter Level Exam Center 2024 – Overview

Conducting BodyBihar Staff Selection Commission
Post NameVarious Posts under Inter Level
Article NameBSSC Inter Level Exam Center 2024
Vacancy12,199
Selection ProcessPreliminary, Mains Exam & Document Verification
BPSC Inter Level Exam Date 2023To be announced soon by BSSC
BPSC Inter Level Admit Card 2023September 2024
Official Websiteonlinebssc.com

BSSC Inter Level Exam Date 2024 क्यों हो रही है देरी परीक्षा में?

यदि आपके मन में यह सवाल है कि आखिर बिहार इंटर लेवल भर्ती परीक्षा के फॉर्म भरे जाने के बाद परीक्षा का आयोजन करने में विभाग की ओर से इतना विलंब क्यों किया जा रहा है। तो आपको बता दे की परीक्षा फॉर्म भरने के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा फॉर्म में हुई गलतियों को सुधार एवं दस्तावेज को दोबारा से अपलोड करने का एक मौका दिया गया था। जैसे ही यह समय अवधि समाप्त हुई उसके बाद बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से 10वीं एवं 12वीं कक्षा के परीक्षा का आयोजन किया गया। उसके बाद पूरे देश में लोकसभा के चुनाव होने थे जिसके कारण किसी भी भर्ती परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया।

अब जाकर सभी प्रकार के परीक्षा का आयोजन हो चुका है। तो हो सकता है कि बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से इंटर लेवल भर्ती परीक्षा 2024 के तिथि को जल्द ही जारी किए जाएंगे और इस परीक्षा का आयोजन भी सफलतापूर्वक पूरा करवा लिया जाएगा। हालांकि परीक्षा का आयोजन कब होगा और किस प्रकार से परीक्षा में अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं इसकी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

BSSC Inter Level Exam New Notice

विज्ञापन संख्या 02/23 द्वितीय इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा हेतु ऑनलाइन आवेदन समर्पित करने वाले सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि उक्त विज्ञापन की कंडिका 6 की अंतिम उप कंडिका निम्न प्रकार होगा। लिखित परीक्षा Online Mode (Computer Based Test) में आयोजित की जाएगी। उक्त उपखंड का मूल विज्ञापन का हिस्सा होगा अभ्यर्थियों को निर्देश दिया जाता है, की अघतन सूचना निर्देश हेतु आयोग के वेबसाइट पर सतत अवलोकन करते रहें।

BSSC Inter Level Exam Admit Card 2024 Release Date

जिस प्रकार से इंटर लेवल भर्ती परीक्षा की तिथि जारी नहीं किया गया है। ऐसे में यह बताना बहुत मुश्किल है कि इंटर लेवल भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड कब जारी किया जाएगा। लेकिन आपको हम यह जानकारी अवश्य देंगे कि एडमिट कार्ड कब जारी होगा। इंटर लेवल भर्ती परीक्षा की तिथि से लगभग 1 सप्ताह पहले आप सभी का एडमिट कार्ड अधिकारी की वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। आप सभी इसे डाउनलोड करके इस परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं।

Details Mentioned On BSSC Inter Level Admit Card 2024?

  • Candidate’s father’s name
  • Name of the candidate
  • Mother’s name of the applicant
  • Exam Time
  • Date of Birth
  • Roll number
  • Allotted time for the exam
  • Registration number
  • Photo of the candidate
  • Examination City
  • Exam shift
  • Signature of the applicant
  • Exam date
  • Reporting time
  • Exam center code
  • Examination center’s name
  • Examination center’s address

BSSC Inter Level Exam Center 2024?

बिहार कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा जो इंटर लेवल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा इसमें शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की संख्या बहुत ज्यादा है इसके कारण आयोग को परीक्षा केंद्र का निर्धारण करने में काफी परेशानी हो रही है जिसके कारण अभी तक परीक्षा केंद्र से संबंधित जानकारी आधिकारिक रूप से जारी नहीं किया गया है। हालांकि उम्मीद है कि नई नोटिस जारी हों के बाद जल्द ही परीक्षा केंद्र की जानकारी अपडेट हो जाएगी।

How To Check BSSC Inter Level Exam Center 2024?

बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से इंटर लेवल भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यार्थियों के परीक्षा केंद्र से संबंधित जानकारी अपडेट होने के बाद आप सभी यहां पर नीचे बताई गई, जानकारी को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करते हुए आसानी से अपने परीक्षा केंद्र के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको बिहार कर्मचारी चयन आयोग के अधिकारी की वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर आना है।
  • आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर आपको Importnat Notice का विकल्प दिखाई देगा इस पर क्लिक करें।
  • अब यहां पर आपको परीक्षा केंद्र से संबंधित जानकारी देखने को मिल जाएगी।
  • आप सभी यहां पर अपने शहर के अनुसार परीक्षा केंद्र के बारे में जानकारी देख सकते हैं
  • आप चाहे तो इसे डाउनलोड करके A4 पेपर साइज में प्रिंट भी कर सकते हैं।

Important Link

Center ListClick Here
Admit CardClick Here
Official WebsiteClick Here
Join Telegram GroupJoin Now

यह भी पढे >>

BRABU Part 3 Exam Center List 2021-24: बिहार विश्वविद्यालय के द्वारा पार्ट 3 के परीक्षा केंद्र का नाम जारी किया गया

BSSC Inter Level Exam Date 2024: कब होगी परीक्षा, देखें इस नई रिपोर्ट में

Bihar Civil Court Exam Date 2024: क्लर्क एवं चपरासी के पदों की परीक्षा इस दिन आयोजित किए जाएंगे

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

प्रभात कुमार BrHelp.in वेबसाइट के संस्थापक एवं प्रधान संपादक है। इन्हे पिछले 4 वर्षो का सरकारी योजना, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, नौकरी, तकनीक से संबंधित लेखन कार्य करने का अनुभव है। प्रभात बिहार के एक छोटे से जिले के रहने वाले है। स्नातक की पढ़ाई LNMU Darbhanga से कर रहे है, और साथ ही अपने अनुभव से आप सभी को यहां सरकारी योजना, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, नौकरी एवं तकनीक से संबंधित जानकारी देते है।

Leave a Comment

LNMU Semester 2 Admit Card Download Link Bihar Land Survey प्रपत्र-2 फार्म क्या है, और इस फार्म मे क्या जानकारी भरनी होती है? बिहार में हो रही विशेष भूमि सर्वेक्षण की पांच मुख्य विशेषताएं हर घर तिरंगा अभियान “Certificate” डाउनलोड करे, यहां से Bihar STET Result 2024 Download Link Out