Dlrs Bihar Gov Land Survey Online – बिहार जमीन सर्वे 2024 नए पोर्टल जारी ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाइ

Dlrs Bihar Gov Land Survey Online: बिहार में जमीन सर्वेक्षण की प्रक्रिया अब ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से उपलब्ध है। लेकिन अगर आप dlrs.bihar.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, तो कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। हाल ही में, वेबसाइट कई बार ठप हुई है, जिससे रैयतों को दस्तावेज अपलोड करने में समस्या आ रही है।

समय सीमा के करीब आते ही, रैयतों की परेशानियाँ बढ़ गई हैं, और किसानों को ऑफलाइन आवेदन के लिए लंबी कतारों का सामना करना पड़ रहा है। अगर आप बिना किसी बाधा के अपनी जमीन सर्वे के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, तो तुरंत dlrs.bihar.gov.in 2024 पर जाएँ। यहाँ से सही और सरल प्रक्रिया के साथ अपने आवेदन को जमा करें।

Dlrs Bihar Gov Land Survey Online
Dlrs Bihar Gov Land Survey Online

Dlrs Bihar Gov Land Survey Online?

बिहार के सभी मूल निवासियों के लिए एक महत्वपूर्ण अपडेट है! सभी जिलों में शिविर लगाए जा रहे हैं, लेकिन ऑनलाइन आवेदन के लिए लोगों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। अगर आप dlrs.bihar.gov.in पर आवेदन करने में परेशानी महसूस कर रहे हैं, तो आपकी समस्या का समाधान अब सामने आया है!

हाल ही में एक नई अपडेट आई है, जिसके अनुसार अब आप आसानी से नए फॉर्म के अनुसार अपना आवेदन भर सकते हैं। पिछले तीन दिनों से तकनीकी समस्याओं के कारण आवेदन प्रक्रिया रुकी हुई थी, लेकिन अब यह फिर से शुरू हो चुकी है।

तो देर न करें! BiharBhumi.bihar.gov.in के माध्यम से और अधिक जानकारी प्राप्त करें और अपने जमीन सर्वेक्षण का आवेदन सफलतापूर्वक जमा करें।

Bihar Bhumi Bihar Gov New Update?

अगर आप बिहार में भूमि सर्वे ऑनलाइन करना चाहते हैं, तो आपके लिए एक बेहतरीन खबर है! biharbhumi.bihar.gov.in के माध्यम से नई जानकारियाँ और अपडेट सामने आई हैं।

अब, यदि आपका जमीन सर्वे चल रहा है और आप सर्वे के दौरान रसीद कटवाना चाहते हैं, तो आप यह प्रक्रिया ऑनलाइन कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने जमीन के दाखिल-खारिज भी घर बैठे आसानी से कर सकते हैं।

इस अवसर का लाभ उठाएँ और डिजिटल इंडिया की ओर कदम बढ़ाएँ। अभी biharbhumi.bihar.gov.in पर जाएँ और अपने जमीन के सभी काम सरलता से निपटाएँ!

Dlrs Bihar Gov Land Survey Online के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज?

अगर आप भी बिहार भूमि सर्वेक्षण के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए एक सुनहरा मौका है! dlrs.bihar.gov.in के माध्यम से अब आप आसानी से घर बैठे आवेदन कर सकते हैं। लेकिन आवेदन की प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए, आपके पास कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज होना चाहिए:

  • आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • आपका नाम
  • जमीन का रसीद
  • परपत्र 2
  • परपत्र 3 (1)

बिहार भूमि सर्वे में Parimarjan Bihar Gov का महत्व!

क्या आप जानते हैं कि बिहार भूमि सर्वे में Parimarjan.Bihar.Gov.in का क्या महत्व है? अब आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से आवेदन कर सकते हैं। यदि आपकी रसीद में कोई गलती है, तो घबराएँ नहीं! Parimarjan.Bihar.Gov.in के माध्यम से आप अपनी जानकारी को आसानी से सुधार सकते हैं।

यह प्रक्रिया बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग द्वारा संचालित है, जिससे आपको सही और ताजा जानकारी मिलती है। चाहे आप बिहार के किसी भी जिले के निवासी हों, यह सुविधा आपके लिए उपलब्ध है।

तो अपने भूमि रेकॉर्ड में किसी भी त्रुटि को तुरंत ठीक करें और अपने अधिकारों की रक्षा करें। अभी Parimarjan.Bihar.Gov.in पर जाएँ और सुधार की प्रक्रिया को सरल बनाएं!

बिहार भूमि सर्वे में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की भूमिका

बिहार के सभी मूल निवासियों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना! वर्तमान में, बिहार में भूमि सर्वे चल रहा है, और लोग अब Dlrs.bihar.gov.in के माध्यम से अपना भूमि सर्वे ऑनलाइन कर रहे हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का क्या काम है? आप bhumi.bihar.gov.in पर जाकर न केवल अपना ऑनलाइन दाखिल-खारिज, बल्कि एलसी आवेदन और अपने खाते की सभी डिटेल्स भी चेक कर सकते हैं।

इस विभाग की मदद से आप अपनी जमीन से जुड़ी हर जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। तो, अपनी जानकारी को अपडेट रखें और अपने अधिकारों की रक्षा करें! अभी bhumi.bihar.gov.in पर जाएँ और अपनी भूमि से जुड़ी सभी जानकारी हासिल करें!

How To Apply Online Dlrs Bihar Gov Land Survey?

अगर आप बिहार में भूमि सर्वेक्षण के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, तो यह प्रक्रिया बेहद सरल है! dlrs.bihar.gov.in 2024 पर जाएँ और निम्नलिखित स्टेप्स का पालन करें-

  • वेबसाइट पर जाएँ: सबसे पहले dlrs.bihar.gov.in पर जाएँ।
  • सेवाएँ चुनें: “बिहार विशेष सर्वेक्षण संबंधित सेवाएँ” पर क्लिक करें।
  • स्वामित्व की घोषणा: “रैयत द्वारा स्वामित्व/धारित भूमि की स्वघोषणा हेतु प्रपत्र” ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • फॉर्म भरें: आपके सामने रैयत द्वारा स्व-घोषणा का फॉर्म आएगा, जिसमें “अपना नाम”, “राज्य”, “जिला”, “मोबाइल नंबर”, “आधार नंबर”, और “ईमेल आईडी” भरें।
  • मोबाइल नंबर वेरिफाई करें: “Verify Mobile Number” पर क्लिक करें और अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर पर आए हुए OTP को दर्ज करें।
  • स्थान चुनें: अपने “District, Circle, Mauza” और “Camp” को सेलेक्ट करें।
  • जानकारी दर्ज करें: अपना “खाता, खेसरा, Name of the Raiyat” दर्ज करें। अगर एक से अधिक हैं, तो “Add Mode Holder” पर क्लिक करें।
  • दस्तावेज़ अपलोड करें: “परपत्र 2 & परपत्र 3(1) PDF” अपलोड करें।
  • रसीद प्राप्त करें: अंत में, “receipt of per Parptra-2,3(1)” आपके सामने आएगी।

Online Apply

Online FormClick Here
Online StatusClick Here
Join Us Telegram GroupClick Here
Official WebsiteClick Here

यह भी पढे >>

e Nibandhan Portal Se Nakal Kaise Nikale – जमीन का खतीयान और नकल निकले, ई-निबन्धन पोर्टल से

Bihar Godam Nirman Yojana 2024 Selection List – गोदाम निर्माण योजना का चयन सूची हुआ जारी, चयनित लोगों को मिलेंगे 10 लाख

Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye – घर बैठे महीने का 30 से 40 हजार कमाए, यहां से देखे सभी जानकारी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Our Telegram Channel